April 25, 2024

हिमाचल में कानून व्वस्था की स्थिति चिंताजनक : नरेश चौहान

1 min read

हिमाचल कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा है कि हिमाचल में कानून व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक है। सरकार, पुलिस और प्रशासन राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह से फेल हो गए है।
नरेश चौहन ने कहा कि ऊना के हरोली में एक कारोबारी और कांग्रेस की कार्यकर्ता की दिन दिहाड़े हत्या कर दी गई जबकि एक अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। कुछ ही दिनों में यह लगातार तीसरी वारदात हैं जहां पुलिस और प्रशासन को चुनौती देते हुए अपराधिक वारदात को अंजाम दे गए। इससे पहले नालागढ़ में कोर्ट परिसर में दिन दिहाड़े गोलियां चलीं। इन वारदातो से साफ हो गया है कि राज्य में कानून का राज नहीं बल्कि अपराधियों का राज है।

जयराम सरकार में हिमाचल में माफिया सक्रिय
नरेश चौहान ने कहा कि जब से हिमाचल में भाजपा सरकार सता में आई है तब से यहां माफिया सक्रिय हो गया है। हिमाचल की सीमा के साथ लगते इलाकों में खनन और ड्रग माफिया की सक्रियता लगातार बढ़ी है और अब यहां अपराधिक वारदातें हो रही हैं। हरोली में हुई अपराधिक वारदात भी बढ़ते माफिया का संकेत है। कुछ दिन पहले नालागढ़ कोर्ट परिसर गोलियां चलाई गईं। इससे पहले भी हिमाचल में इस तरह की वारदातें हुई हैं। उन्होंने कहा कि दिनदहाड़े गोलियां चलाकर हिमाचल में हत्या जैसे अपराधों को अंजाम देने से लोगों में खौफ है।

शराब माफिया ने ली थी कई लोगों की जान
नरेश चौहान ने कहा है कि जयराम सरकार में हिमाचल में शराब माफिया ने भी अपनी जडें जमा ली हैं। इससे पहले हिमाचल में जहरीली शराब पिलाकर शराब माफिया सात लोगों की जान ले चुका है। शांति प्रिय हिमाचल में ऐसा पहली बार हुआ है कि जहरीली शराब से बहुमूल्य जानें गईं।

हिमाचल के लोग महसूस कर रहे असुरक्षित
नरेश चौहान ने कहा कि हिमाचल शांति के लिए जाना जाता था, लेकिन जयराम सरकार जब से सता में आई है, यहां अपराधिक वारदातें और माफिया की गतिविधियां बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि इससे हिमाचल में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार हिमाचल के लोगों की सुरक्षा करने में पूरी नाकाम रही है। अपराधियों और माफिया को सरकार का कानून का कोई खौफ नहीं है। सरेआम अपराधिक वारदातों के अंजाम देने से यह साफ है कि इन अपराधियों को सात का संरक्षण मिला हुआ है।
नरेश चौहान ने मांग की कि हरोली में हुई वारदात की न्यायिक जांच की जाए और इसके लिए दोषियों को पकड़कर उनको कड़ी सजा सुनिश्चित की जाए।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.