पौण्टा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रवक्ता जीएस तोमर ने टिकट के लिए किया आवेदन

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एवं वरिष्ठ पत्रकार जी एस तोमर ने पत्रकारिता के बाद अब सक्रिय राजनीति में कदम रखा है। जी एस तोमर ने हाईकमान से पौण्टा साहिब विधानसभा क्षेत्र से टिकट की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में तोमर ने बाकायदा ऑनलाइन टिकट के लिए आवेदन किया है।

ऊर्जा मंत्री होने के बावजूद भी पौण्टा हुआ अनदेखी का शिकार

जी एस तोमर का कहना है की पौण्टा साहिब विधानसभा क्षेत्र से भाजपा सरकार में मंत्री होने के बावजूद यहां विकास का कोई भी नया कार्य नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि गुरु नगरी पौण्टा में औधोगिकरण की अपार संभावनाएं है बावजूद इसके आज यह क्षेत्र भाजपा के राज में विकास की पटरी से उतर गया है।

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के कारण लोग परेशान

जीएस तोमर ने कहा कि आज बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के कारण लोग परेशान हैं। यह सब भाजपा सरकार की गलत नीतियों का नतीजा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि कांग्रेस पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं और प्रतिभा सिंह,सोनिया गांधी व राहुल गांधी के हाथ मजबूत करें तथा आने वाले चुनावों में कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाएं।

हाटी मुद्दे को लेकर गंभीर नहीं सरकार
जीएस तोमर ने आरोप लगाया कि जनजातीय क्षेत्र घोषित करने के मुद्दे को लेकर भी सरकार यहां की बोली- भली जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि एक ओर भाजपा डबल इंजन की सरकार का दावा करती है जबकि दूसरी तरफ प्रदेश सरकार इस मुद्दे को लेकर राजनीति कर रही है और आगामी चुनाओं में इसका फायदा उठाना चाहती है। जीएस तोमर ने कहा कि इस मुद्दे को सिरे चढ़ाने में कांग्रेस पार्टी का भी बड़ा योगदान है । 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने सबसे पहले केंद्र सरकार के समक्ष इस मुद्दे को रखा। लेकिन आज भाजपा नेताओं में सारा श्रेय लेने की होड़ लगी है।

पौण्टा क्षेत्र का विकास रहेगी प्राथमिकता

जीएस तोमर ने कहा कि पौण्टा साहिब विधानसभा क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि विस क्षेत्र के युवाओं को रोजगार से जोड़ने एवं आत्मनिर्भर बनाने का गंभीरता से प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पौण्टा क्षेत्र के अस्पतालों में बीमार स्वास्थ्य सुविधाओं को चुस्त-दरुस्त करने पर जोर दिया जाएगा। साथ ही यहाँ की सड़कों की खस्ता हालत को भी सुधारने पर युद्ध स्तर पर काम किया जाएगा।

जनता के आदेश पर लिया चुनाव मैदान में उतरने का फैसला

जीएस तोमर ने बताया कि चुनाव लड़ने का फैसला क्षेत्र की जनता के आदेश पर लिया गया है। यहां की जनता नए उम्मीदवार एवं नय चहरे को अपना प्रतिनिधि चुनना चाहती है । बार-बार एक ही प्रत्याशी को अपना कीमती वोट देकर जनता उब चुकी है और पौण्टा क्षेत्र के ग्रामीण पृष्ठ भूमि से सम्बंध रखने के चलते प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलना चाहिए ताकि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में आपसी सामंजस्य बिठाया जा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.