April 26, 2024

प्रतिभा सिंह बस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलीं

1 min read

कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने आज अपने संसदीय क्षेत्र मंडी के तहत कुल्लू जिला की सेंज घाटी में हुए दर्दनाक बस हादसे में मारे गए लोगों के शोकाकुल परिजनों से मिल कर उन्हें ढांढस बंधाया। इस दौरान उन्होंने प्रभावित परिवारों को निजी तौर से नकद राहत राशि भी प्रदान की। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में वह स्वयं व कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता देगी।
इससे पूर्व प्रतिभा सिंह ने बस हादसे की जगह का निरीक्षण करते हुए सड़क की खस्ता हालत पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण सड़को के ढंगों की ओर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व सैंज घाटी में जल विद्युत परियोजना अधिकारियों से इस क्षेत्र में सड़कों के रखरखाव ओर समय समय पर सुधार की आवश्यकता पर बल दिया।उन्होंने कहा कि दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां सुरक्षा के विशेष उपाय किये जाने चाहिए। उन्होंने इस कार्य मे परियोजना अधिकारियों से भी सहयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि सड़क किनारे किसी भी दुर्घटना से बचाव के लिए पैराफिट लगाए जाने चाहिए।
प्रतिभा सिंह ने विधुत परियोजना अधिकारियों से इस क्षेत्र में त्वरित आपदा बल के गठन करने को भी कहा, जिससे भविष्य में ऐसी किसी भी आपदा या दुर्घटना में राहत कार्यो में कोई विलंब न पड़े।

प्रतिभा सिंह ने एनएचपीसी और पॉवर कॉरपोरेशन के अधिकारियों से नाराज़गी प्रकट करते हुए कहा कि यह बहुत दुख का विषय है कि जिन लोगों ने अपनी जमीन इन प्रोजेक्ट्स को बनाने के लिए दी जब उन्हें आपदा के समय जरूरत पड़ी तो समय पर उन्हें कोई सहायता उपलब्ध नही हुई। प्रतिभा सिंह ने स्थानीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सैंज शैंन्शर सड़क पर ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर उन्हें दुरस्त करने के आदेश भी दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनी सड़कों पर क्रैश बैरियर और उसे सोकप ऑफ वर्क में डालने के लिए भी कहा। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को इस क्षेत्र के दूरदराज दुर्गम क्षेत्रो के लिये अतिरिक्त बसें चलाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने इस दौरान प्रतिभा सिंह ने स्थानीय लोगों की मांग पर अति दुर्गम पंचायत गाड़ा पारली में सड़क निर्माण के लिए अपनी सांसद निधि से 2 लाख देने की घोषणा भी की।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.