March 29, 2024


Warning: sprintf(): Too few arguments in /home/zurwmpgs60ss/public_html/shimlanews.com/wp-content/themes/newsphere/lib/breadcrumb-trail/inc/breadcrumbs.php on line 253

पुलिस भर्ती के पेपर लीक मामले में असली गुनहगारों को बचा रही सरकार: रामलाल ठाकुर

1 min read





प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विधायक ठाकुर रामलाल ने प्रदेश में पुलिस भर्ती के पेपर लीक मामलें में आरोप लगाया है कि सरकार असली गुनहगारों को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है। शिमला में एक प्रैस कांफ्रेंस में ठाकुर रामलाल ने कहा कि एसआईटी या सीबीआई जांच से कुछ होने वाला नही।उन्होंने कहा कि प्रदेश में भ्र्ष्टाचार को बोलबाला है।उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में राजनीतिक सरंक्षण और पुलिस की मिलीभगत साफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि चोर दरवाजे से अपने चहेतों को नोकरियां दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बताए कि जिस प्रेस में यह पेपर छपा वह किस का है और किस नेता का रिश्तेदार है। उस पर क्या कार्यवाही हुई।उन्होंने कहा कि पेपर बनने से लेकर छपाई व परीक्षा केंद्र तक सुरक्षित पहुंचाना सुरक्षा अधिकारियों का काम था और यह पुलिस के पास था। उन्होंने कहा कि अब पुलिस ही इस मामलें की जांच की लिप्पा पोथी करने में जुटी है।उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा बेरोजगारों के साथ एक बड़ा धोखा हुआ है और यह सरकार का फेलियर।उन्होंने पूछा कि उन युवाओं का क्या होगा जो अब इस परीक्षा के लिये ओवर ऐज हो गए है और जिन्होंने पूरी ईमानदारी से कड़ी मेहनत से यह परीक्षा पास की थी।







रामलाल ने प्रदेश में भाजपा के केंद्रित नेताओं के दौरे को चुनावों को लेकर उनकी हड़बड़ाहट बताते हुए कहा है कि प्रदेश में चार उप चुनावों में भाजपा की करारी हार के बाद वह इन चुनावों को लेकर बहुत ही गम्भीर है।उन्होंने कहा कि इन नेताओं के यहां आने से अब कोई फर्क पड़ने वाला नही। प्रदेश में भाजपा सरकार की सत्ता से विदाई तय है,लोगों ने इसका पूरा मन बना लिया है।

ठाकुर रामलाल ने कहा कि इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री प्रदेश के दौरे पर आ चुके है। लोगों से विशेष तौर पर सेब बागवानों से किया गया उनका वायदा आज दिन तक पूरा नही हुआ।उन्होंने कहा कि केंद्रीय भूतल मंत्री नितिन गडकरी ने भी 67 राष्ट्रीय राज मार्गों की घोषणाएं की थी। इसके निर्माण के लिये उन्होंने 65 हजार करोड़ का बजट भी स्वीकृत किया था।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बताए कि यह पैसा कहा खर्च हुआ जबकि आज दिन तक एक भी नया राष्ट्रीय राजमार्ग नही वना।

ठाकुर रामलाल ने भाजपा के इन नेताओं को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करना इनकी पुरानी आदत है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में फिर से चुनाव की बेला में यहां आकर नए शगूफे छोड़कर वापिस चले जायेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा बताए कि उन्होंने अपने इस कार्यकाल में चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार अपने कितने वायदे पूरे किये और कितनों को रोजगार दिया।





ठाकुर रामलाल ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में पेयजल पाईप बिछाने का ठेका व पूरा काम प्रदेश के बाहरी लोगों लुधियाना और चंडीगढ़ के ठेकेदारों को दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि पाइपें बिछाई जा रही है और पानी के सोर्स है ही नही।

उन्होंने कहा कि रेलवे लाईन के कार्य मे भी बाहरी लोगों को ही दिया जा रहा है।

ठाकुर रामलाल ने श्री नैना देवी ट्रस्ट का डाई करोड़ की एफडी यस बैंक में जमा करवाने पर भी आपत्ति जताते हुए कहा कि इस पूरे मामलें की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि कर्मचारियों पर डंडे बरसाए जा रहें है।प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा जा रहा है।

ठाकुर रामलाल ने सरकार से पूछा कि वह प्रदेश को बताए कि जेजेएम,जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश में कितने रेस्ट हाउस बनाये गए।उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार धर्मपुर और सराज विधानसभा क्षेत्र में ही इस मिशन से रेस्ट हाउसों का निर्माण हुआ है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.