भाजपा एक ऐसा राजनैतिक दल है जो सरकार व संगठन में अनुसूचित जाति समाज को उचित अधिमान देता है : सिकंदर



शोषित, वंचित, पिछड़े समाज को अग्रणी पंक्ति में ला खड़ा करने का कार्य यदि किसी ने राजनैतिक दल के रूप में किया है तो वह एकमात्र राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी है यह उद्गार आज यहां अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान कार्यकर्त्ताओं को सम्बोधित करते हुए नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद एवं भाजपा वरिष्ठ नेता प्रोफेसर सिकंदर कुमार ने कहे।

सिकन्दर ने कहा कि वो भीमराव अंबेडकर द्वारा दिखाए गए ऐसे धर्म को मानते हैं जो स्वतंत्रता, समानता और भाईचारा सिखाता है।उन्होंने कहा कि वो सहर्ष स्वीकार करते हैं कि भाजपा राष्ट्र के सर्वागीण विकास, आपसी भाईचारे और जातियों में समानता के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में दृढ़संकल्प के साथ गत आठ वर्षों से जुटी हुई है।
उन्होंने बताया कि आज चाहे हिमाचल में जयराम सरकार हो या केंद्र में मोदी सरकार दोनो ही सरकारों की योजनाएं गरीब, पिछड़े, शोषित समाज को आर्थिक व सामाजिक रूप से सम्बल बनाने के लिए बनाई गई है उन्होंने बताया कि एभी तक लगभग दो दर्जन ऐसी योजनाओं को लागू किया गया है।
सिकंदर ने कहा कि भाजपा एक ऐसा राजनैतिक दल है जो सरकार व संगठन में हमारे समाज को उचित अधिमान देता है साथ ही भाजपा ने अनुसूचित जाति समाज को वोट बैंक न मानकर एक समान आगे बढ़ने के अवसरों का भी सृजन किया और आज इसी का परिणाम है कि तत्कालीन अनुसूचित जाति का व्यक्ति आज भारत गणराज्य के सर्वोत्तम सवैंधानिक पद पर आसीन है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसमें कोई भी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, सांसद व विधायक बन सकता है जबकि दूसरी ओर कांग्रेस एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसमें सिर्फ परिवारवाद से जनित व्यक्ति ही आगे बढ़ता है।
कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों ने हमारे समाज को केवल वोट बैंक को तरह देखा है और इस्तेमाल किया है।
उन्होंने बल देकर उपस्थित कार्यकर्त्ताओं को आग्रह किया कि अधिक से अधिक संख्या में अनुसूचित समाज के लोगों को भाजपा की रीति,नीति से जोड़कर राष्ट्र निर्माण में अपना समग्र योगदान करें।बैठक पश्चात कार्यकर्त्ता मिलन कार्यक्रम के तहत प्रो सिकन्दर कुमार ने एक कार्यकर्ता के घर जाकर भोजन किया व कुशलक्षेम जाना। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा प्रदेश सचिव तिलकराज भाजपा जिला अध्यक्ष जसबीर इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.