टीकाकरण अभियान में बेहतर कार्य करने के लिए एनएचएम के एमडी हेमराज बैरवा सिविल सेवा अवार्ड से सम्मानित

टीकाकरण अभियान में बेहतर कार्य करने के लिए एनएचएम के एमडी हेमराज बैरवा सिविल सेवा अवार्ड से सम्मानित किया गया है। चंबा के चौगान में अयोजित हिमाचल दिवस समारोह में उनको यह पुरस्कार दिया गया। । स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यस्तरीय हिमाचल दिवस के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री के करकमलों द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक, हेमराज बैरवा को प्रदेश में टीकाकरण अभियान को प्रत्येक चयनित वर्ग तक सुगम बनाने, उनके प्रतिरक्षण को सुनिश्चित करने और अभियान के संचालन में कुशल भूमिका अदा करने के लिए सिविल सेवा अवार्ड से सम्मानित किया गया।
सिविल सेवा अवार्ड को ग्रहण करने पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक, हेमराज बैरवा ने प्रदेश सरकार द्वारा उनके कार्यों की सराहना पर सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि यह सम्मान मिशन व स्वास्थ्य विभाग के समस्त स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को समर्पित है, जिन्होंने सेवाभाव और तन्मयता से टीकाकरण अभियान का सफल संचालन किया । उन्होंने कहा कि जहां हिमाचल प्रदेश कोविड टीकाकरण की प्रथम व दूसरी डोज़ चयनित वर्गों को लगाने में देशभर में अव्वल रहा है, वहीं इस अभियान में प्रदेश का किन्नौर ज़िला राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम ज़िला आंका गया है। मिशन निदेशक ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदान सम्मान से मिशन के कार्यों व प्रयासों को और अधिक बल मिलेगा ।

उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को घर-द्वार तक सुगम, निःशुल्क व गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार, स्वास्थ्य विभाग एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कृतसंकल्पित है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संचालित किये जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों व योजनाओं को जनउपयोगी बनाने के लिए नीतियों के निर्धारण और इनके कार्यान्वयन हेतु मिशन के उपार्पण को प्रादेशिक तथा राष्ट्रीय स्तर पर सदैव सराहा जाता रहा है। वैश्विक कोरोना काल के दौरान महामारी नियंत्रण के लिए उपचारात्मक एवं निवारक उपायों के कुशल व्यवस्थापन की बदौलत कोविड टीकाकरण के लिए हिमाचल प्रदेश पहले ही समूचे राष्ट्रभर में अग्रणी राज्य आंका गया था, जिसकी सराहना व अभिवादन माननीय प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल संवाद में की गयी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.